Download Apps From

Follow on Google News

Follow us on

हिंदी न्यूज़ इंडियापुरे देश के पर भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे...

पुरे देश के पर भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

केरल में भी वंदे भारत चलाए जाने की तैयारी है। शुक्रवार को यहां ट्रायल के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच पहुंच गए हैं। 25 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी तिरुअनंतपुरम से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

  • लेख : लर्नर लाइन

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का जाल तेजी से फैल रहा है। अजमेर दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ ही देश में अब तक इस कैटिगरी की 15 ट्रेनें लॉन्च हो चुकी हैं।

अब देश के आखिरी छोर कहे जाने वाले केरल में भी वंदे भारत चलाए जाने की तैयारी है। शुक्रवार को यहां ट्रायल के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच पहुंच गए हैं।

25 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी तिरुअनंतपुरम रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन तिरुअनंतपुर से कन्नूर के रास्ते पर चलेगी। 22 अप्रैल को इसका ट्रायल रन होना है।

भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए बड़ी तैयारी की है। प्रधानमंत्री की ओर से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने से पहले एक बड़ा रोड शो भी किया जा सकता है। यह रोड शो कोच्चि में निकाला जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हो सकते हैं।

केरल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस देने के मौके पर भी भव्य आयोजन हो सकता है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि केरल को दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें मिल सकती हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की गति 180 किमी प्रति घंटा तक है, लेकिन केरल में इनकी रफ्तार थोड़ा कम रहेगी।

केरल में ट्रैक की बहुत अच्छी स्थिति ना होने के चलते इन्हें 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही चलाया जाएगा। इस बीच केरल की भाजपा यूनिट वंदे भारत एक्सप्रेस चलाए जाने को भुनाने की तैयारी में है। तमिलनाडु से केरल में वंदे भारत की एंट्री पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

राज्य में कई स्थानों पर इसके लेकर कार्यक्रम किए जाएंगे। दरअसल भाजपा वंदे भारत एक्सप्रेस को केंद्र सरकार के तोहफे के तौर पर पेश करना चाहती है ताकि उसे इसका कुछ चुनावी लाभ भी मिल सके।

  • खबरें और भी हैं...
  • सुविचार
  • वेब स्टोरी
  • आज का राशिफल

मेष | Aries

घर में संबंधियों की आवाजाही से खुशनुमा माहौल बनेगा। परिवारिक गतिविधियों में आपका योगदान रहेगा तथा व्यवस्था बनाने में भी आपके विशेष प्रयास...
होम
शॉर्ट्स
टॉपिक
वेब स्टोरी
इंग्लिश